चंडीगढ़

कोरोनावायरस का एविएशन इंडस्ट्री पर असर पड़ा है। एयर इंडिया के सेक्टर-34 ऑफिस में सुबह से कैंसिलेशन करवाने वाले यात्रियों की लंबी कतार लगी है। अकेले एयर इंडिया की रोजाना 100 से 150 इंटरनेशनल बुकिंग कैंसिल हो रही है। इंटरनेशनल फ्लाइट्स की बुकिंग में 50 फीसदी कमी और डोमेस्टिक सेक्टर की बुकिंग में 25 से 30 फीसदी कमी आई है। बीते शुक्रवार को शाम 7.40 पर नई दिल्ली से चंडीगढ़ आने वाली फ्लाइट में मात्र 11 पैसेंजर ही आए।

सीटें उपलब्ध होने की वजह से डोमेस्टिक फ्लाइट्स के फेयर भी कम हो गए हैं। चंडीगढ़- गोवा का फेयर जो कि 15 हजार रुपए तक पहुंच गया था, वहीं इन दिनों रिटर्न टिकट 9 हजार रुपए में मिल रहा है। इसके अलावा मुंबई का टिकट भी 5000 रुपए में मिल रहा है। आम दिनों में मुंबई का एक तरफ का फेयर 7 से 8 हजार रुपए तक होता है। पुणे का फेयर भी इन दिनाें पांच हजार रुपए से कम में मिल रहा है। जो कि सात से 8 हजार रुपए होता था।

बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल मैचों को अब 15 अप्रैल से कराने का फैसला किया है। बोर्ड ने विदेशी खिलाड़ियों को वीजा देने से भी इंकार कर दिया है। पंजाब के स्पोर्ट्स मिनिस्टर राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा है कि हम टिकट सेल पर बैन करने पर विचार कर रहे हैं। इससे पहले महाराष्ट्र और बंगाल ने आईपीएल टिकट सेल पर बैन लगा दिया है। वहीं दिल्ली के साथ- साथ कर्नाटक सरकार ने अपने क्रिकेट ग्राउंड पर आईपीएल मैच होस्ट करने से भी इंकार किया है।

पेक में अब ऐसा कोई प्रोग्राम नहीं होगा, जिसमें 120 से ज्यादा लोग मौजूद हों। ये आदेश शुक्रवार को जारी कर दिए गए। पेक ने अपने सभी प्रोग्राम रद कर दिए हैं। कहा है कि जितने भी सेमिनार, वर्कशॉप आदि होने हैं, उसमें पेक के अलावा बाहर का कोई व्यक्ति भाग नहीं लेगा। अप्रैल में होने वाले ओपन हाउस और इंटरप्रिन्योरशिप सेल की ओर से होने वाली ई-समिट को फिलहाल पोस्टपोन कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here