नई दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट आने के बाद बीजेपी भी जल्द ही अपने कैंडिडेट्स का एलान कर सकती है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच ही सीधी टक्कर मानी जा रही है। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के वास्ते गुरुवार को बैठक करेगी।

इस समिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को ही दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिये अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी।

रिपोर्ट्स में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव में युवा चेहरों पर दांव खेल सकती है। युवा चेहरों पर दांव खेलने की एक बड़ी वजह 2017 में पार्टी को एमसीडी चुनाव में मिली कामयाबी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीजेपी कम से कम 30 मौजूदा काउंसलर्स को विधानसभा चुनाव का टिकट दे सकती है।

दिल्ली बीजेपी ने कुछ दिन पहले बताया था कि विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए सभी सीटों पर 70 सीटों पर 1400 से ज्यादा उम्मीदवारों ने दावेदारी पेश की है। बीजेपी हर विधानसभा क्षेत्र में 50 कार्यकर्ताओं की सलाह लेकर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकती है।

दिल्ली में विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को होने हैं और 11 फरवरी को मतगणना होगी। पिछली बार भाजपा ने केवल तीन सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि आप ने 67 सीटें अपने नाम की थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here