फतेहगढ़ साहिब के अमलोह में पकड़ा खन्ना के पटाखा किंग का गोदाम, मालिक को हिरासत में लिया

0
110

नीरज मंगला लुधियाना। दीपावली पर गैर कानूनी तरीकों से पटाखे स्टोर करने और बेचने का धंधा जोरों पर है। खन्ना और इससे सटे फतेहगढ़ साहिब जिले के कुछ इलाकों में भी पटाखा कारोबारियों ने पुलिस से बचने के लिए पटाखों के स्टोर बना रखे हैं। खन्ना के पटाखा किंग का गोदाम अमलोह में कांसल फीड के पास पकड़ा गया। इस गोदाम में भारी मात्रा में पटाखे स्टोर किए हुए थे। गोदाम में से पटाखे ट्रक में लोड करके खन्ना व आसपास के इलाकों में लेकरजाने थे कि तभी मुखबिर ने पुलिस को सूचित कर दिया।

अमलोह से पुलिस की टीम ने मौके पर आकर पटाखों से भरा ट्रक व गोदाम में पड़े पटाखे कब्जे में लेते हुए पटाखा किंग को भी हिरासत में लिया। जानकारी के अनुसार अाराेपित हर वर्ष दीपावली से पहले लाखों रुपये के पटाखे लाकर खन्ना व अमलोह के क्षेत्रों में स्टोर कर लेता था। इसके बाद गैरकानूनी तरीके से पटाखों का कारोबार करते हुए इन्हें सप्लाई करता था। पटाखे स्टोर करने व इन्हें बेचने का कोई भी लाइसेंस मालिक के पास नहीं था। जिसके चलते पुलिस ने मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई आरंभ कर दी।

इस पटाखा किंग के खिलाफ दो वर्ष पहले खन्ना में भी मामला दर्ज हुआ था। यह किंग कई वर्षों से पटाखों के कारोबार में मशहूर है। अमलोह के डीएसपी सुखविंदर सिंह ने कहा कि गैर कानूनी तरीकों से पटाखे स्टोर करने व बेचने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। जिला प्रशासन ने जिस जगह पर पटाखे बेचने की मंजूरी जिन्हें दी है, वो ही पटाखे बेच सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here