मनप्रीत करेंगे रिंग रोड़ को पूरा करने के काम की शुरूआत

0
1020

आशीष शर्मा, बठिंडा
डिप्टी कमिशनर बी.श्रीनिवासन ने बताया कि बरनाला बाइपास से कैंट नज़दीक से गुजऱते आईटीआई तक बने रिंग रोड फेज 1 के अधूरे काम को पूरा करने की शुरुआत 13 अक्तूबर को वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल की तरफ से की जाएगी। उन्होंने बताया कि 6 महीनों के अंदर मुकम्मल होने वाले इस रिंग रोड पर तकरीबन 95 करोड़ रुपए की लागत आएगी। चार लाईन वाले इस ग्रीन रोड की अधूरे काम की लंबाई 4.7 किलोमीटर है। इस के मुकम्मल होने साथ जहाँ शहर निवासियों को ट्रैफिक़ की समस्या से निजात मिलेगी वहीं इससे साथ उन के सफऱ की दूरी घटेगी और समय की बचत भी होगी।
डिप्टी कमिशनर ने बताया कि इस अधूरे रिंग रोड को पूरा करने की पिछले लंबे समय से शहर निवासियों की तरफ से मांग की जा रही थी, जिस को वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के यतनों से जल्द पूरा किया जाएगा। इस रिंग रोड के मुकम्मल होने से बरनाला साईड से मानसा, डबवाली और तख्त श्री दमदमा साहिब को जाने वाले वाहनों की दूरी भी कम होगी और उनके समय की बचत होगी।
डिप्टी कमिशनर ने बताया कि इस रिंग रोड के चालू होने साथ बठिंडा शहर को भी भारी ट्रैफिक से राहत मिलेगी। इसके साथ लंबी, डब्बवाली, तख्त श्री दमदमा साहिब आदि से बरनाला और लुधियाना, जालंधर आदि जाने वाले वहीकलों की 6 से 8किलोमीटर तक की दूरी घटेगी। इसके अलावा इस रोड का नवीनीकरन होने साथ श्री गुरु गोबिन्द सिंह रिफायनरी, तेल डीपू और गैस फीलिंग स्टेशन आदि में आने -जाने वाले भारी वहीकलों से शहर को राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here