राज्यस्तरीय नेटबॉल चेंपियनशिप में रजत पदक लेकर बरनाला पहुचे नैटबॉल खिलाडिय़ों को जिला प्रशासन ने किया सम्मानित

0
222

नीरज मंगला बरनाला,

जिला संगरूर के कस्बा अमरगढ़ स्थित चौंदा में 22 से 24 जनवरी के दौरान ‘नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब’ की ओर से करवाई गई ‘17वीं सीनियर पंजाब स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप 2020-21’ के दौरान जि़ला बरनाला के (पुरुष और महिला) दोनों वर्गों के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन कर रजत ट्राफी हासिल की है। उनके बरनाला लौटने पर जिला प्रशासन की तरफ से डिप्टी कमिश्नर श्री तेज प्रताप सिंह फूलका ने जिला प्रशास्निक परिसर में सम्मानित किया।

खिलाडिय़ों को जूस पिला उनको भविष्य में होने वाली राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर जिला व प्रदेश का नाम रौशन करने के लिए आशीर्वाद दिया। श्री फुल्का ने रूबरू होते हुए खिलाडिय़ों से कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से शुरू किये ‘मिश्न तंदरुस्त पंजाब’ के अंतर्गत खेल संस्थाओं और खिलाडिय़ों को पूरा सहयोग दिया जा रहा है। जिसके चलते खेल जगत में खिलाड़ी पदक हासिल कर रहे हैं। इस मौके पर जिला लोक संपर्क अधिकारी श्रीमति मेघा मान, खेल संस्था के कई जिला प्रबंधक भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि पंजाब की खेल संस्था ‘नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब’ की ओर से 22 से 24 जनवरी के दौरान जिला संगरूर के अमरगढ़ सिथत न्यू माडल सीनियर सेकंडरी स्कूल चौंदा में ‘17वीं सीनियर पंजाब स्टेट नैटबॉल चैंपिअनशिप 2020-21’ का आयोजन किया गया था। जिसमें श्री अमृतसर साहिब जिला के पुरुष वर्ग और महिला वर्ग में से श्री मुक्तसर साहब जिला की टीमों ने पहला स्थान हासिल किया था। जबकि जिला बरनाला के दोनों वर्गों (पुरुष और महिला) टीमों ने दूसरे स्थान पर रह कर सिलवर मैडल हासिल किया था।

(बॉक्स)
गौरतलब है कि प्रदेश की खेल संस्था ‘नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब’ ने नैटबॉल खेल को सिर्फ चार साल के भीतर तेज़ी से तरक्की के रासते पर लाया और खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय मुकाबलों में प्रदर्शन करने का मौका दिया है। जिसके चलते पंजाब के कई खिलाड़ी अलग-अलग देशों में भी नैटबॉल खेल में मैडल हासिल कर सके हैं। जिनमें से बरनाला जिला के कई खिलाडिय़ों ने खेल जगत में जिला व राज्य का कद ऊँचा किया है।

कोरोना महामारी संकट से पहले पंजाब टीम के पुरुष वर्ग ने बंगलोर-कर्नाटका में हुई राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया और महिला वर्ग की टीम ने सिल्वर मैडल हासिल किया था। जिसको लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने ‘नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब’ की टीम को चंडीगढ़ में आमंत्रित कर खुद सम्मानित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here