वित्त मंत्री ने दो दिनों में ही वायदा निभाया,

0
855

बंठिडा,
पंजाब के वित्त मंत्री स: मनप्रीत सिंह बादल ने सोमवार को डाक्टरी अमले को एक हफ्ते में पीपीयी किटों उपलभ्ध करवाने का किया वायदा सिर्फ़ 48 घंटों में भी निभाय दिया और आज इंडियन मैडीकल एसोसिएशन और खालसा एड की मदद के साथ 50 पीपीयी किटों सिवल हस्पताल बठिंडें को उपलब्ध करवा दीं। जब कि 200 ओर किटों की स्पलाई सिवल हस्पताल में ओर आने वाले तीन दिनों में कर दी जायेगी।
इस मौके स: मनप्रीत सिंह बादल ने बातचीत करते बताया कि इस समय सरकार की प्राथमिकता हमारे डाक्टरी अमलो की सुरक्षा है और करोना ख़िलाफ़ मुहरलियें चटाईयों में लड़ रही इस फ़ौज को सुरक्षा समान और ओर बनाओ समान की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्हों ने बताया कि सिवल हस्पताल में पहले भी ज़रूरत अनुसार 200 से ज़्यादा पीपीयी किटों का स्टाक मौजूद था, परन्तु डाक्टरी अमलो की माँग अनुसार यह ओर किटों उपलभ्ध करवाई गई हैं। उन्हों ने यह किटों उपलभ्ध करवाने के लिए इंडियन मैडीकल एसोसिएशन का विसेश तौर पर धन्यवाद किया।
इस मौके ख़ज़ाना मंत्री ने कहा कि अब राशन, दूध, फल सब्जियों, दवाएँ आदि की स्पलाई सुथरे तरीको साथ चल रही है। उन्हों ने कहा कि सरकार की तरफ से सारी स्थिति पर नज़दीक से निगाह रखी जा रही है और मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ख़ुद राहत कामों की निगरानी कर रहे हैं। उन्हों ने कहा कि सरकार की मुकम्मल तैयारी है कि इस बीमारी को इसी पड़ाव पर रोक लिया जाये।
इस मौके इंडियन मैडीकल एसोसिएशन के पंजाब प्रधान डा: नवजोत सिंह दहआ ने कहा कि आई.ऐम.ए. सरकार के साथ हर प्रकार का सहयोग कर रही है। उन्हों ने कहा कि आज भेंट की किटों देने में खालसा एड संस्था ने सहयोग किया है। उन्हों ने कहा कि आई.ऐम.ए. हर प्रकार के साथ इस बीमारी के मुकाबले में में सेहत विभाग के साथ मिल कर काम कर रहा है।
इस मौके डिप्टी कमिशनर श्री बी श्री निवासन, ऐस.ऐस.पी. डा: नानक सिंह, सिवल सर्जन डा: अमरीक सिंघ, डा: कुंदन कुमार पाल, श्री के.के अग्रवाल चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट, खालसा एड से जसप्रीत सिंघ दहआ, डा: विकास छाबड़ा आईएमए बठिंडा प्रधान, श्री अरुण वधावन, श्री जगरूप सिंघ गिल, श्री असोक प्रधान, श्री पवन मानी, श्री राजन गर्ग, श्री बलजिन्दर ठेकेदार, श्री अनिल भोला, श्री मोहन लाल झूम्बा, श्री टहल सिंह संधू आदि भी उपस्थित थे।
बॉक्स के लिए प्रसतावित
सावधानी के साथ ही बचाओ संभव
इस मौके वित्त मंत्री स: बादल ने लोगों से अपील की कि वह कर्फ़्यू का सख़्ती के साथ पालन करन। उन्हों ने अपील की कि लोग घरों में रहने, समय समय पर हाथ धोने, एक दूसरे से दूरी बना कर रखने और अपनी सेहत का ख़्याल रखने। कहीं भी भीड़ न की जाये और सेहत विभाग की सलाह और अमल किया जाये।
बॉक्स के लिए प्रसतावित
कनक खरीद में नहीं आने दी जायेगी दिक्कत
इस मौके पत्रकारों की तरफ से पूछे जाने पर वित्त मंत्री स: मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि किसानों की गेहूँ का दाना दाना खरीद की जायेगा। उन्हों ने कहा कि किसानों से गेहूँ की खरीद का नया ढांचा तैयार है और किसानों को गेहूँ बेचने में कोई दिक्कत नहीं आने दी जायेगी। उन्हों ने कहा कि इस सम्बन्धित मंडी बोर्ड और सरकारी खरीद एंजसियें को सभी ज़रुरी इंतज़ाम करन की हिदायतें दीं जा चुकीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here