हनीप्रीत को कोर्ट से मिली जमानत

0
1071

पंचकूला
पंचकूला दंगा व हिंसा मामले की मुख्य आरोपी हनीप्रीत को कोर्ट से जमानत मिल गई है। आज दोपहर बाद इस संबंध में याचिका पर सुनवाई हुई। मामले की अगली सुनवाई 20 नवंबर को होगी।

अंबाला जेल में हनीप्रीत की रिहाई के आर्डर पहुंच गए हैं। अब परिजनों के पहुंचने का इंतजार है। शाम 8 बजे तक जेल प्रशासन इंतजार करेगा, अन्यथा रिहाई कल होगी। जेल प्रशासन ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है।

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की राजदार हनीप्रीत समेत 15 आरोपियों पर से कोर्ट ने कुछ दिन पहले राजद्रोह की धारा हटा दी थी। साध्वी यौन शोषण केस में राम रहीम को सजा होने के बाद पंचकूला में 25 अगस्त 2017 को हिंसा भड़की थी, इसमें 36 लोगों की जान गई थी। डेरा समर्थकों ने कई गाड़ियों, पेट्रोल पंप और दफ्तरों में आगजनी की थी। पुलिस ने दंगा भड़काने के आरोप में हनीप्रीत को गिरफ्तार किया था। उस पर राजद्रोह समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया था।

पंचकूला हिंसा के बाद से पुलिस हनीप्रीत को ढूंढ रही थी, लेकिन वह 38 दिनों तक पुलिस के हाथ नहीं आई। पुलिस ने दावा किया था कि उन्होंने हनीप्रीत को पंजाब से पकड़ा है। जेल में बंद हनीप्रीत की वहीं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here