बठिंडा से दिल्ली के लिए फिर शुरू होगी फ्लाइट, 999 रुपये होगा किराया

0
89

बठिंडा । करीब साढ़े तीन साल के लंबे इंतजार के बाद बठिंडा एयरपोर्ट बुधवार को खुलने जा रहा है। कोरोना काल के बाद से इसको बंद कर दिया गया था। अब मुख्‍यमंत्री भगवंत मान इसे पुन: आरंभ करने जा रहे हैं।

एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट बुधवार को 12:30 बजे बठिंडा से दिल्‍ली के लिए उड़ान भरेगी। 1 घंटे 40 मिनट बाद दोपहर 2:10 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इससे पहले दिल्ली से फ्लाइट का समय सुबह 10:30 बजे है, जबकि दोपहर 12:10 बजे फ्लाइट बठिंडा में लैंड करेगी। इसका किराया एक हजार रुपये रखा गया है। यह फ्लाइट गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट तक जाएगी। बता दें पहले यह फ्लाइट मंगलवार को शुरू की जानी थी, लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से कार्यक्रम स्‍थगित कर दिया गया।

दरअसल, सीएम भगवंत मान ने लुधियाना में भी फ्लाइट शुरू की थी, जिसके बाद कोरोना के बाद से बंद पड़े बठिंडा एयरपोर्ट को खोलने की तैयारी की गई। ऐसा करके सरकार लोकसभा चुनाव में इसका फायदा उठाना चाहती है। उड़ान शुरू करने के लिए केंद्र सरकार के मंत्रियों के भी यहां आने की संभावना है। पहले जहाज बठिंडा से दिल्ली और जम्मू तक जाते थे। जो कोरोना काल के बाद से बंद हो गए थे। वहीं एयरपोर्ट को लेकर काफी राजनीति भी हुई थी।

कितना रहेगा किराया
बठिंडा से उड़ान शुरू करने का ठेका फ्लाईबिग कंपनी को मिल गया है। जिसके जरिए लुधियाना से दिल्ली के लिए उड़ानें शुरू की गई हैं, जिसका किराया भी 999 रुपये रखा गया है। अब बठिंडा से फ्लाइट का किराया 999 रुपये ही रखने की चर्चा है। फिलहाल कंपनी 19 सीटर विमान का संचालन करेगी, जिसके बाद जरूरत पड़ने पर बड़ा विमान भी संचालित किया जा सकेगा।

इसके साथ ही प्रशासन से सप्ताह के सभी दिन उड़ानें चलाने का अनुरोध किया गया है। डीसी शौकत अहमद पारे ने बताया कि तकनीकी कारणों से एयरपोर्ट से उड़ान कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। जबकि उन्होंने सप्ताह के सभी दिन उड़ान संचालित करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here