फिरोजपुर

हुसैनीवाला बॉर्डर के पास एक बार फिर ‘उड़ता जासूस’ ड्रोन नजर आया, जो बीएसएफ की पोस्ट के ऊपर मंडराने के बाद वापस चला गया। पंजाब के फिरोजपुर में बीएसएफ के जवान आसमान में ड्रोन मंडराता देखकर हैरान रह गए। बताया जा रहा है कि जवानों ने उस पर फायरिंग भी की।

वहीं ड्रोन दिखने के बाद जवानों ने बॉर्डर के आसपास का इलाका खंगाला, लेकिन कुछ बरामद नहीं हुआ। बीएसएफ ने सुरक्षा एजेंसियों को भी इसकी जानकारी दी, जिसके बाद वे अलर्ट हो गई। बीएसएफ की तरफ से बॉर्डर इलाके में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है, चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है।

बता दें कि अब से पहले अमृतसर के सीमावर्ती गांव में एक ड्रोन सहित भारी मात्रा में हेरोइन और हथियारों की खेप बरामद हुई थी। सीमावर्ती थाना घरिंडा ने इस संदर्भ में पांच तस्करों के विरुद्ध एक एफआईआर दर्ज की। एफआईआर में जेल में सजा काट रहा बलकार सिंह भी शामिल है। बलकार सिंह पाकिस्तानी तस्करों से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन व हथियारों की खेप मंगवाने का आरोपी है।

इसके सहयोगी परमजीत, धरमिंदर, अजय व राहुल चौहान हरियाणा के रहने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार, पुलिस को बलकार सिंह से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि इस मामले में सीमावर्ती गावों के कुछ तस्कर उसका सहयोग कर रहे हैं। थाना घरिंडा के एसएचओ अमनदीप से बातचीत की गई तो उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि पांच तस्करों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here